जैन सोशल ग्रुप ’आईकोन’ ने समाजजनों को बहुप्रतिक्षित शिक्षाप्रद फिल्म ’कल्की’ के माध्यम से दिया सन्देश

Jain social group 'Icon' gave a message to the society through the much-awaited educational film 'Kalki'..
Jhabua News- Jain social group 'Icon' gave a message to the society through the much-awaited educational film 'Kalki' जैन सोशल ग्रुप ’आईकोन’ ने समाजजनों को बहुप्रतिक्षित शिक्षाप्रद फिल्म ’कल्की’ के माध्यम से दिया सन्देश
  • संगठन के बिना कोई भी समाज प्रगति नही कर सकता है- नीरज गादिया ।
  • यह ग्रुप हमारे जैन समाज की एकता का प्रतीक और हमारे आनेवाली पीढ़ी के लिए भी प्रेरणा बनेगा-सचित बाबेल 
झाबुआ । मानव सेवा ही समाज सेवा है। इसी से आत्मिक विकास के सभी दरवाजे खुल जाते हैं। जैन सोशल ग्रुप आईकोन भी भगवान महावीर के अहिंसा परमो धर्म एवं जीयो और जीने दो का पालन करता हुआ मंडल इस आदिवासी अंचल में जैन सोशल ग्रुप ’आईकोन’ के तहत अपनी स्वयं की आत्मा को निर्मल बनाने के लिए तत्पर है। मानव सेवा, समाज सेवा या प्राणी मात्र की सेवा। सेवा के साथ साथ मंडल अपनी पुरातन संस्कृति और रीति रिवाज को भी सहेजकर रखने का प्रयास कानसमुख्य लक्ष्य है। संगठन में ही शक्ति है। एक धागे को हर कोई तोड़ सकता है, लेकिन ऐसे कई धागे मिलकर बड़ी रस्सी का रूप ले लेती है तो वह रस्सी हाथी तक को बाधने में सक्षम हो जाती है। हमारा यह जैन सोशल ग्रुप ’आईकोन’ संगठन को मजबूत करने के लिए प्रयास कर रहा है। संगठन के बिना कोई भी समाज प्रगति नही कर सकता है।उक्त विचार जैन सोशल ग्रुप ’आईकोन’ के अध्यक्ष नीरज गदिया ने स्थानीय बी 4 चलचित्रगृह मेें बहुप्रतिक्षित एवं शिक्षा प्रद तथा समाज को नई चेतना एवं स्फूर्ति दिलाने वाली हिन्दी फिल्म ’कल्की’ के समाजजनों को दिखाने के पूर्व कहीं । 
         इस अवसर पर सचिव संचित बाबेल ने भी जैन मैत्री आईकोन के तहत कहा कि यह ग्रुप यह एक बहुत ही अकल्पनीय सामाजिक संगठन है। यह ग्रुप हमारे जैन समाज की एकता का प्रतीक और हमारे आनेवाली पीढ़ी के लिए भी प्रेरणा बनेगा। सनातन संस्कृति एक अमूल्य धरोहर है, जो हमें सहज ही मिली है। ऐसी संस्कृति को सहेज कर रखना हमारा कर्तव्य और दायित्व है। हम सभी निर्लिप्त भावना के साथ समाजोत्थान की दिशा में इस संस्कृति को बचाने के लिए प्रयत्नशील है। जैन सोशल ग्रुप आइकॉन के नेतृत्व में सभी आइकॉन के सदस्यों ने स्थानीय चलचित्रगृह में कल्की मूवी का आनंद उठाया । जैन सोशल ग्रुप ’आइकॉन’ के अध्यक्ष नीरज गदिया एवं सचिव संचित बाबेल द्वारा इस मूवी का प्रदर्शन करवाया । 9 जुलाई की रात्रि आइकॉन ग्रुप के सारे सदस्यों ने मूवी का आनन्द उठाया ।
Jhabua News- Jain social group 'Icon' gave a message to the society through the much-awaited educational film 'Kalki' जैन सोशल ग्रुप ’आईकोन’ ने समाजजनों को बहुप्रतिक्षित शिक्षाप्रद फिल्म ’कल्की’ के माध्यम से दिया सन्देश
         ज्ञातव्य है कि झाबुआ जैन सोश्यल ग्रुप आइकॉन 447 के रूप में आवंटित हो चुका है तथा आइकॉन अपने कार्यों से भविष्य में नए आयाम स्थापित करेगा। संस्था के सदस्य संदीप जैन ने बताया कि जून माह में हुई शपथ विधि के तुरंत बाद अपने सभी आइकॉन सदस्यों को ध्यान में रखते हुए अध्यक्ष एवं सचिव ने कल्की मूवी में सभी सदस्यों को साथ बुलाकर जैन सोशल ग्रुप ’आईकॉन’ ग्रुप को आगे बढ़ने का एक सफल प्रयास किया जिसकी सर्वत्र भूरी भूरी प्रसंशा की जारही है । आगामी कार्ययोजना के बारे में अध्यक्ष श्री गादिया एवं सचिव श्री बाबेल ने बताया कि चातुर्मास के दौरान धार्मिक आयोजन, तपस्या एवं तप करने वालों का बहुमान किये जाने का सर्वानुमति से निर्णय लिया गया है । इसके साथ ही भगवान महावीर स्वामी के आदर्शो के अनुरूप् जीव दया के कार्यों मे समाज हर नागरिक को प्रेरित करना, नगर की गोैशाला में सदस्यों के साथ जाकर में जाकर गायों को आहार देना एवं उनका ध्यान रखना मुख्य कार्य होगा । जैन सोश्यल ग्रुप ’आईकोन’ अपनी स्थापना के साथ ही जन सेवा जनार्दन सेवा के महामंत्र को क्रियान्वित करने की दिशा में उत्तरोत्तर आगे बढ रहा है।
रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ न्यूज़ के साथ


Google News
विज्ञापन हटाएं यहाँ क्लिक करें